Saturday, May 1, 2010

आतंकी निशाने पर शहर


प्रदेश के महत्वपूर्ण महानगरों में 26 अप्रैल तक कोई बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम दिए जाने की खुफिया सूचना के बाद शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आतंकी हमले के मद्देनजर होटल, सराय, स्टेशन व बस स्टैंडों के आसपास बारीकी से नजर रखी जा रही है। सार्वजनिक स्थलों व भीड़-भाड़ वाले इलाकों मंे बम निराधक दस्ते की मदद से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

जानकारों के अनुसार खुफिया सूचना यह है कि आतंकियों की नजर प्रदेश के जिन बड़े महानगरों पर है उनमें जबलपुर भी शामिल है, इस खुफिया जानकारी ने पुलिस प्रशासन की नींद उड़ा दी है। लेकिन अधिकारी इस तरह की किसी सूचना से इंकार कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार पिछले दिनों मुख्यालय से मिली जानकारी के बाद से पुलिस प्रशासन हरकत में है और पूरे शहर में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।



इसके तहत शाम होते ही भीड़-भाड़ वाले इलाकों पर कड़ी नजर रखने के साथ संदिग्ध दिखने वालों की जांच की जा रही है। सर्तकता बतौर आज रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, टॉकीज, होटलों व मॉल के आसपास बम निरोधक दस्ते की मदद से तलाशी अभियान चलाया गया। रात्रि में सिविक संेटर क्षेत्र में बम डिस्पोजल स्क्वॉड के साथ छानबीन में जुटे ओमती सीएसपी संजय साहू व टीआई डीएल तिवारी ने इस अभियान को नियमित कार्रवाई बताया।



नियमित कार्रवाई



शहर के विभिन्न क्षेत्रों में तलाशी अभियान, किरायेदारांे, होटल ढाबों की चैकिंग नियमित कार्रवाई के तहत की जा रही है। सुरक्षा के मद्देनजर इस तरह का अभियान चलाया जा रहा है।


प्रदेश का बड़ा शहर



समय-समय पर मिलने वाली सूचनाओं और प्रदेश का बड़ा शहर होने के कारण सर्तकता बतौर चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सुरक्षा गतिविधियों का जायजा लिया जा रहा है।


नागपुर से आने वालों पर नजर



सूत्रों के अनुसार खुफिया सूचना के बाद जिले में प्रवेश करने वाले सभी प्रमुख मार्गो पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है और नागपुर से आने आने वाले वाहनों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।


No comments:

Post a Comment