Sunday, July 25, 2010

सानिया का शोएब शक के घेरे में

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में युवा सितारों से सजी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने कुल मिलाकर भले ही अच्छा प्रदर्शन किया हो लेकिन टीम के तीन खिलाड़ियों पर इन दिनों पैनी निगाहे हैं।

हेडिंग्ले टेस्ट की पहली पारी में विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल, उनके भाई उमर अकमल और पूर्व कप्तान शोएब मलिक के प्रदर्शन के बाद इन तीनों पर नजर रखी जा रही है।

पहली पारी में इन तीनों ने जिस तरह से अपने विकेट गंवाए उससे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारी नाखुश हैं। पीसीबी के अधिकारियों ने कहा कि मलिक और कामरान जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को ज्यादा जिम्मेदारी से खेलना चाहिए।

जब तक वे ऐसा नहीं करते तब तक खेल के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को लेकर सवाल बने रहेंगे। दूसरे टेस्ट में इन तीनों के आउट होने का लहजा वाकई चौंकाने वाला था। उमर 21 रनों के निजी स्कोर पर एक लापरवाही भरा शाट खेल बैठे।

दूसरी ओर उनके भाई कामरान ने 15 रन तो जरूर बनाए लेकिन लगा कि वे पैवेलियन लौटने की जल्दी में थे। उन्होंने स्लिप में मार्कस नार्थ को एक आसान सा कैच थमा दिया। अकमल भाइयों के अलावा मलिक का अंदाज भी अलग था।

मैदान पर जमने के बावजूद बड़ी आसानी से उन्होंने 26 रन बनाकर पैवेलियन की राह पकड़ ली। पहले से ही संदेह के घेरे में रहे मलिक का यह प्रदर्शन बोर्ड के लोगों में और शक पैदा कर गया।

No comments:

Post a Comment