Friday, April 9, 2010

शोएब ने 15 करोड़ में किया आयशा से समझौता!

malikमुंबई/हैदराबाद. पाक क्रिकेटर शोएब मलिक ने आयशा सिद्दीकी से निकाह की बात स्वीकारते हुए उन्हें तलाक दे दिया है। इससे उनकी टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से शादी का रास्ता भी साफ हो गया। जानकार सूत्रों के अनुसार शोएब और सिद्दीकी परिवार के बीच समझौता आसानी से नहीं हुआ। इसके लिए सांसद व पूर्व भारतीय क्रिकेटर मुहम्मद अजहरुद्दीन सहित कई मध्यस्थों की मदद ली गई और शोएब मलिक ने आयशा को 15 करोड़ रुपए देने का वादा भी किया। उल्लेखनीय है कि सानिया व शोएब की शादी के लिए 15 अप्रैल का दिन तय किया गया है।

सूत्रों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से आंध्र के कई मुस्लिम नेता इस विवाद को सुलझाने का प्रयास कर रहे थे। अजहर, आंध्र प्रदेश के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुहम्मद अहमदुल्लाह तथा प्रदेश कांग्रेस के महासचिव आबिद रूसल खान के दखल के बाद ही दोनों पक्षों के बीच समझौता हो सका। अधिकृत रूप से आयशा को मेहर के रूप में पांच हजार रुपए तीन महीने तक मिलेंगे, लेकिन सूत्रों के अनुसार रकम काफी बड़ी है। उन्होंने बताया कि शोएब ने आयशा को 15 करोड़ रुपए देने पर सहमति जताई है। यह भी तय हुआ है कि आयशा सभी मुकदमे वापस लेने के लिए तैयार हो गई हैं। शोएब ने सानिया व उनके पिता इमरान से सलाह के बाद ही तलाकनामे पर हस्ताक्षर किए।

हैदराबाद पहुंचा शोएब मलिक परिवार

इस बीच शोएब मलिक का परिवार बुधवार देर रात यहां पहुंच गया। शोएब व सानिया की शादी 15 अप्रैल को यहीं होगी। शोएब की मां सुल्ताना फारुख, भाई आदिल, बहनें शाजिया इमरान व सदाफ इमरान यहां आईं।

उपहार व जमीन वापस नहीं लेगी आंध्र सरकार

शोएब मलिक से शादी के बाद आंध्र सरकार सानिया मिर्जा को दिए गए उपहार व जमीन वापस नहीं लेगी। एक वकील ने थाने में शिकायत दर्ज कर इस शादी को देशद्रोह बताते हुए सरकार से उपहार वापस लेने की मांग की थी।

इस संबंध में फैली अफवाहों पर सफाई देते हुए राज्य के खेल व आईटी मंत्री कोमतीरेड्डी वेंकट रेड्डी ने गुरुवार को बताया कि सरकार सानिया को दिया गया आवासीय प्लॉट या अन्य उपहार वापस नहीं लेगी क्योंकि ये खेल के क्षेत्र में उसके उल्लेखनीय योगदान के लिए दिए गए थे। रेड्डी ने कहा, राज्य सरकार को गर्व है कि हैदराबाद ने एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी दिया। जब तक वह देश से खेलेगी, हम उसे संरक्षण व प्रोत्साहन देते रहेंगे।

एडवोकेट श्रीनिवास राव ने मंगलवार को बंजारा हिल्स थाने में एक शिकायत दर्ज कर कहा था कि पाकिस्तानी नागरिक से सानिया की शादी देशद्रोह है तथा सानिया को सरकार की ओर से दिए गए सभी उपहार वापस ले लेने चाहिए। आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट के वकील राव ने कहा है कि सानिया ने खेल से करोड़ों रुपए कमाए हैं, उसे करदाताओं के पैसे से उपहार दिए गए हैं।

शोएब के घरवाले आए : इस बीच, 15 अप्रैल को सानिया व शोएब की शादी में शरीक होने के लिए शोएब के घरवाले गुरुवार को हैदराबाद पहुंच गए। इनमें शोएब की मां सुल्ताना फारूक, भाई आदिल मलिक तथा बहनें शाजिया इमरान और सदफ मलिक शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment