Tuesday, April 6, 2010

शादी का रास्ता साफ करने आज आएंगे शोएब के जीजा

saniaनई दिल्ली. पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की शादी का रास्ता साफ करने के लिए मंगलवार को मलिक के जीजा दिल्ली में उनके वकील से मुलाकात करेंगे। मलिक की पत्नी होने का दावा कर रही हैदराबाद की आयशा सिद्दीकी और उसके पिता एमए सिद्दीकी के खिलाफ मानहानि की याचिका दाखिल करने को लेकर मंगलवार को मलिक के जीजा इमरान जफर दिल्ली पहुंचेंगे।

यहां जफर शोएब की तरफ से वकील रमेश गुप्ता से मुलाकात कर कानूनी कार्रवाई किए जाने पर विचार करेंगे। साथ ही हैदराबाद पुलिस द्वारा शोएब के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज की गई एफआईआर को लेकर भी वह अदालत की शरण में जा सकते हैं। फिलहाल मलिक से हैदराबाद पुलिस पूछताछ कर रही है और उनका पासपोर्ट और मोबाइल जब्त कर लिया गया है। जांच पूरी होने तक शोएब वापस पाक नहीं जा सकते हैं।

वकील गुप्ता ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि शोएब के जीजा इमरान मलिक मंगलवार को दिल्ली पहुंच जाएंगे और उनसे मुलाकात करेंगे। इसके बाद वह सभी मुद्दों पर विचार करने के बाद सिद्दीकी परिवार के खिलाफ मानहानि की याचिका दायर करने पर निष्कर्ष निकालेंगे। उनका कहना है कि इस्लामिक कानून के मुताबिक निकाह साबित करने को लेकर कई महत्वपूर्ण तथ्य हैं और तलाक लेने की प्रकिया भी आसान है, जबकि हिंदू मैरिज एक्ट में इतनी छूट नहीं। २क्क्८ में गुप्ता ने शोएब की तरफ से आयशा के पिता एमए सिद्दीकी को कानूनी नोटिस भेजा था, जिसमें शोएब के आयशा के साथ निकाह की बात को गलत ठहराया गया था।

उनके मुताबिक अभी तक दोनों के बीच निकाह की बात साबित नहीं हुई है। अगर बात साबित होती है, तो इस्लामिक कानून के तहत वैध तरीके से फोन पर ही तलाश लिया जा सकता है। हालांकि उन्होंने कहा कि शोएब फिलहाल हैदराबाद पुलिस की पूछताछ में पूरा सहयोग कर रहे हैं। पासपोर्ट एवं मोबाइल जब्त लिए जाने से वह खुद दिल्ली नहीं आ पाएंगे। हैदराबाद पुलिस ने उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 498 (ए), 420 तथा 506 के तहत मामला दर्ज किया है।

उन्होंने कहा कि अगर आईपीसी की धारा 498 (ए) (दहेज प्रताड़ना) के तहत कानूनी कार्रवाई की जानी है, तो शोएब के खिलाफ 420 यानी धोखाधड़ी का मामला ही नहीं बनता। रही बात धारा 506 यानी धमकी देने की, उसकी एफआईआर की कॉपी उन्हें नहीं मिल पाई है।

No comments:

Post a Comment