Monday, April 5, 2010

मुश्किल में शोएब : पूछताछ पूरी, पासपोर्ट जब्त

shoaib_288हैदराबाद. आयशा ने शोएब मलिक के खिलाफ जो एफआईआर दर्ज कराई है उसमें शादी रोकने की मांग की है। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से पुलिस की पूछताछ पूरी हो चुकी है। खबर है कि पुलिस ने इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं की है। हालांकि पुलिस ने शोएब का पासपोर्ट जब्त कर लिया है। इसके बाद अब वे हैदराबाद नहीं छोड़ सकेंगे। करीब डेढ़ घंटे पूछताछ करने के बाद पुलिस की टीम सानिया के घर से बिना किसी गिरफ्तारी के निकल गई। बाहर निकलने के बाद एसीपी रवींद्र ने मीडिया से कहा कि अभी पूछताछ जारी है।

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि शोएब मलिक पूछताछ में सहयोग कर रहे हैं। उधर दूसरी ओर आयशा सिद्दकी से भी पूछताछ खत्म हो गई है। सिद्दकी के रिश्तेदार शमसू बाबर ने मीडिया को बताया कि पूछताछ के दौरान आयशा ने सबूत पेश किए हैं। हालांकि खबर मिली है कि एसीपी रवींद्र शोएब से पूछताछ करने के बाद आयशा सिद्दकी के घर पहुंचे हैं।

आयशा ने कहा शादी रोक दो

आयशा ने शोएब मलिक के खिलाफ जो एफआईआर दर्ज कराई है उसमें शादी रोकने की मांग की है। उन्होंने प्राथमिकी में कहा है कि मेरी शोएब से 2002 में शादी हुई थी। वे यहां जश्न में शामिल होने के लिए आए भी थे। शोएब ने मुझसे कहा कि यदि तुम कहती हो कि हमारी शादी नहीं हुई या तुम मेरी पत्नी नहीं तो 5 करोड़ दूंगा। और अगर ऐसा नहीं किया तो तुम और तुम्हारे परिवार को मार दिया जाएगा।

इसके पहले क्या हुआ

पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक और टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा की शादी को लेकर मुश्किलें और बढ़ती जा रही हैं। आयशा सिद्दकी ने एफआईआर दर्ज करा दी थी। जिसके बाद पुलिस शोएब के घर पूछताछ करने के लिए पहुंची।

इस हाई प्रोफाइल मामले की जांच एसीपी आर रवींद्र कर रहे हैं। गौरतलब है कि आयशा ने शोएब के खिलाफ दर्ज कराए मुकदमे में उत्पीड़न और धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस उसी समय आयशा से भी पूछताछ करने के एक पुलिस टीम उनके घर भी पहुंची।

...तो हो सकती थी गिरफ्तारी

यदि पुलिस सवालों के जवाबों से संतुष्ट नहीं होती तो शोएब मलिक पर लगी धाराओं के चलते उनको गिरफ्तार भी कर सकती थी। शोएब पर धारा पत्नी के उत्पीड़न के लिए 498ए, धमकी के लिए 506 धारा लगाई गई है। पुलिस के पहुंचने के बाद सानिया के पिता भी घर लौट आए थे। बताया जा रहा है कि वे अपने वकील से मिलने के लिए गए हुए थे।

No comments:

Post a Comment