Wednesday, April 14, 2010

प. बंगाल में चक्रवात, 31 की मौत

पश्चिमी बंगाल के बांग्लादेश की सीमा से लगते दिनाजपुर जिले में रात में आए तूफान से कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक घायल हो गए ।

अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट पीके दत्ता ने बताया कि कल मध्य रात्रि को आए तूफान से सबसे अधिक 18 जानें दिनाजपुर जिले के करनदीघी ब्लॉक में गईं जबकि आठ लोग रायगंज में मारे गए।

तीन लोग हेमताबाद में और दो लोग कालीगंज में मारे गए । दो अन्य ब्लॉक..इटाहर और चकुलिया आंशिक रूप से प्रभावित हुए हैं ।दत्ता ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि जिले के दूरदराज के क्षेत्रों से तत्काल जानकारी नहीं मिल पाई है ।

नागरिक सुरक्षा मंत्री श्रीकुमार मुखर्जी ने बताया कि रायगंज में मुख्य पुलिस बैरक ध्वस्त हो गई और मकानों पर पड़ीं टीन की छतों के उड़ जाने से बहुत से लोग घायल हो गए।उन्होंने कहा कि तूफान से हजारों पेड़ उखड़ गए जिससे सड़क यातायात प्रभावित हुआ और राष्ट्रीय राजमार्ग..34 कई घंटों तक अवरुद्ध रहा ।

सूत्रों के अनुसार 100 लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है । लगभग 50 हजार मकान नष्ट हो गए और सैकड़ों लोग बेघर हो गए उन्होंने कहा कि तूफान की चपेट में आए ज्यादातर घर मिट्टी के बने थे इसलिए हताहतों की संख्या ज्या

No comments:

Post a Comment