Wednesday, April 7, 2010

शोएब ने आयशा को तलाक दिया!

हैदराबाद.लगातार बयान बदल रहे पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने आखिर आयशा उर्फ माहा सिद्दीकी को बुधवार सुबह तलाक दे दिया। अब 15 अप्रैल को सानिया मिर्जा के साथ उनकी प्रस्तावित शादी का रास्ता साफ हो गया है।

आयशा की मां फरीसा सिद्दीकी ने अपनी बेटी को तलाक मिलने के बाद कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं। मेरी बेटी को आखिर इंसाफ मिल गया।’

तलाक दोनों परिवारों की रजामंदी से हुआ। शोएब ने आयशा को 15 हजार रुपये का हर्जाना दिया है। तलाक कराने वाले काजी ने कहा कि तलाक इस्लामी कानून (शरीयत) के तहत हुआ है और दोनों पक्षों की तरफ से दो-दो गवाह मौजूद थे।

पिछले करीब 24 घंटे से आंध्रप्रदेश के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहम्मद अहमदुल्ला, कई महिला संगठनों और काजियों की मैराथन बैठक के बाद शोएब ने आखिर मान लिया कि उसने आयशा उर्फ माहा सिद्दीकी से निकाह किया था। आयशा ने पुलिस के समक्ष पाकिस्तान के सियालकोट में तीन जून 2002 का अपना निकाहनामा प्रस्तुत किया था।

इसके साथ सिद्दीकी परिवार शोएब के खिलाफ दर्ज कराए गए मामले वापस ले लेगा। इस बीच सूत्रों ने बताया कि हैदराबाद पुलिस के सेंट्रल क्राइम स्टेशन के पास इस मामले के विवरण के बारे में बाद में विचार-विमर्श किया जाएगा। सूत्रों ने कहा कि शोएब का जो पासपोर्ट हैदराबाद पुलिस ने जांच के लिए जब्त कर लिया था वह उन्हें लौटा दिया जाएगा।

इससे पूर्व दिन में एक चैनल ने शोएब के सौतले भाई तारिक मलिक के हवाले से दावा किया था कि उसके पास शोएब व आयशा की शादी के तमाम पुख्ता सबूत मौजूद हैं। तारिक ने शोएब के जीजा इमरान जाफर की आलोचना करते हुए उन्हें इस सारी मुसीबत की जड़ बताया था।

No comments:

Post a Comment