Wednesday, April 14, 2010

सानिया-शोएब हुए एक दूजे के

हैदराबाद. टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (23) का सोमवार को यहां पाक क्रिकेटर शोएब मलिक (28) से निकाह हो गया। इस हाईप्रोफाइल शादी के रास्ते में लगातार पेश आ रही रुकावटों को देखते हुए दोनों के परिजनों ने 15 अप्रैल को तय कार्यक्रम तीन दिन पहले ही संपन्न करा लिया। निकाह से पहले स्थानीय पुलिस से बाकायदा अनापत्ति प्रमाण पत्र लिया गया था।


अब मंगलवार को मेहंदी की रस्म निभाई जाएगी, जबकि उसके अगले दिन संगीत का कार्यक्रम है। 15 अप्रैल को रिसेप्शन में एक हजार से ज्यादा मेहमानों के आने की उम्मीद है।

सोमवार सुबह सानिया की प्रवक्ता रूचा नायक ने यह कहकर सभी को चौंका दिया कि निकाह की रस्म कुछ ही देर में निभाई जाएगी। कुछ समय बाद मीडियाकर्मियों के जमघट के बीच सानिया अपने परिजनों के साथ सुर्ख जोड़े में जुबली हिल्स स्थित घर से बाहर र्आई और मर्सिडीज कार में बैठकर होटल ताज कृष्णा की तरफ रवाना हो र्गई। यह वही जोड़ा था, जिसे सानिया की मां ने 25 साल पहले अपने निकाह पर पहना था। शोएब ने मशहूर डिजाइनर शांतनु और निखिल द्वारा तैयार काली शेरवानी पहनी हुई थी।


दोपहर 12 बजे के बाद शुरू हुई निकाह की रस्म करीब सवा घंटे तक चली। बाद में रूचा ने होटल के बाहर खड़े मीडियाकर्मियों को बताया, ‘निकाह हो चुका है। कृपया नवविवाहित जोड़े के लिए दुआ करें।’ निकाह में सानिया को 61 लाख रुपए का हक मेहर अदा किया गया।

राहत की सांस :

शोएब के बहनोई इमरान जफर ने बताया कि सादगीभरे माहौल में हुए निकाह में वर पक्ष के 15 और वधू पक्ष के 35 लोग शामिल थे। उन्होंने कहा, ‘इतने विवादों के बाद निकाह संपन्न होने से हम राहत की सांस ले सकते हैं’। काजी के सामने सानिया और शोएब ने ‘कबूल है’ कहते हुए निकाहनामे पर दस्तखत किए। इसके बाद जौहर की नमाज अदा की गई। मेहमानों को लंच में हैदराबादी बिरयानी परोसी गई।

यहीं हुई थी सोहराब से सगाई :

सानिया ने पिछले साल 10 जुलाई को होटल ताज कृष्णा में ही अपने बचपन के दोस्त सोहराब मिर्जा से सगाई की थी। इस साल 28 जनवरी को दोनों ने एक-दूसरे को नापसंद करते हुए सगाई तोड़ ली थी। सोमवार को इसी होटल में सानिया ने शोएब से निकाह किया।


सानिया की आधिकारिक पीआरओ रूचा नॉयर ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि निकाह की रस्म पूरी हो गई है। उन्होंने कहा कि आगे के अन्य कार्यक्रम से जुड़ी सूचना बाद में मीडिया को बताई जाएगी।

गौरतलब है कि इससे पहले यह कहा जा रहा था कि 13 तारीख से मेंहदी की रस्म शुरु होगी और 15 तारीख को सानिया का निकाह होगा। इससे पहले आज दोपहर को 12 बजे के आसपास बंजारा हिल्स स्थित अपने निवास से मर्सिडीज में सवार होकर निकाह के लिए होटल ताज कृष्णा के लिए रवाना हुई थी।

वे लाल रंग की साड़ी में बेहद खूबसूरत लग रही थी और जैसे ही वे अपने घर से निकली ढोल ताशे बज रहे थे। उन्होंने लाल रंग की साड़ी पहन रखीं है, इस लिबास पर खास चांदी का काम किया गया है। गले में पारंपरिक पोलकी का हार, माथे पर टिका पहनें सानिया बेहद खूबसूरत लग रही हैं।

61 लाख मिला हक मेहर - सानिया-शोएब मलिक के निकाह में 61 लाख रुपए हक मेहर के तौर पर मंजूर किया गया है।

सानिया मिर्जा ने पहना सुर्ख लाल जोड़ा - सानिया मिर्जा अपने निकाह पर अपनी मां की उस साड़ी को पहना जो उनकी मां ने अपने निकाह के समय 25 साल पहले पहनी थी।

काली शेरवानी शोएब मलिक- सानिया के दूल्हें मियां शोएब मलिक निकाह के खास अवसर पर निखिल-शांतनु के द्वारा डिजाइन की गई ड्रेस को पहना ।


बेहद खास मेहमान ही आज शामिल - निकाह में दोनों परिवारों से जुड़े कुछ बेहद करीब लोग ही शामिल । इस बात की संभावना है आज होने वाले निकाह में मेहमानों की संख्या बेहद कम होगीं और सुरक्षा को देखते हुए बेहद खास लोग ही आज दोपहर होने वाले इस निकाह में शामिल हुए ।

कल मेंहदी और 15 को होगा रिसेप्शन - सानिया मिर्जा का आज निकाह होने के साथ ही मेंहदी का कार्यक्रम कल 13 तारीख को होगा और 15 को रिसेप्शन होगा।

12saniawedding3_1009_288

No comments:

Post a Comment