Thursday, April 22, 2010

शोएब-सानिया के खिलाफ मामला दर्ज करने के निर्देश

हैदराबाद की एक कोर्ट ने शोएब-सानिया और उनके विवाह से जुड़े 12 अन्य लोगों के खिलाफ पुलिस को जांच कर मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है। इन पर मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को आहत करने का आरोप है। इधर, सितारा जोड़ा पाकिस्तान जाने की तैयारी में है। लाहौर में 25 अप्रैल को होने वाले उनके वलीमा की तैयारी शुरू हो चुकी है।

शहर के एक मुस्लिम संगठन की शिकायत पर जिले की एक अदालत ने बंजारा हिल्स पुलिस एसएचओ से मामले की तहकीकात कर 26 मई तक रिपोर्ट देने को कहा है।

याचिकाकर्ता ने मंगलवार को दायर अपील में शोएब, सानिया, आयशा, इमरान मिर्जा, पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन, दो काजियों सहित कुल 14 लोगों पर मुसलमानों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है। याचिका में कहा गया है कि, ‘पहले शोएब ने कहा उसने आयशा से कभी शादी नहीं की, लेकिन बाद में तलाक भी दे दिया। आधिकारिक तलाक हुआ नहीं, लेकिन इन 14 लोगों ने घोषित कर दिया कि तलाक हो गया है। इससे मुस्लिम समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत हरुई। काजियों ने तलाक करवाने में अपने अधिकारों का दुरुपयोग किया है।’

वलीमा में होगी सिर्फ एक डिश

सानिया-शोएब के 25 अप्रैल को होने वाले वलीमा (दावत) में 1200 से ज्यादा मेहमान शरीक होंगे। दावत की खास बात होगी कि इसमें मेहमानों को सिर्फ एक डिश परोसी जाएगी। यह जानकारी होटल के सूत्रों ने दी है। एक-दो दिन में सानिया-शोएब के पाकिस्तान पहुंचने की संभावना है।

No comments:

Post a Comment