Monday, April 5, 2010

माफी नहीं मांगूंगा, तय समय पर ही होगी शादीः शोएब-सानिया

हैदराबाद. सानिया मिर्जा और शोएब ने सुबह पुलिस द्वारा की गई पूछताछ के बाद एक साथ मीडिया के सामने आकर पूरे मामले पर अपना रुख साफ कर दिया है। दोनों ही सानिया के घर के बाहर आए और मीडियाकर्मियों से बातचीत की। जहां शोएब ने कहा कि मैं माफी नहीं मांगूंगा। वहीं, सानिया ने कहा कि शादी 15 को ही होगी। साथ ही सानिया ने यह भी कहा कि मामला कोर्ट में है तो फैसले के लिए सबकुछ कोर्ट पर ही छोड़ दें। जानकारी के अनुसार सानिया मिर्जा और शोएब मलिक एक साथ मीडिया से मिलने के लिए अपने घर के बाहर आ गए। सानिया के घर के बाहर आते ही उन्हें मीडियाकर्मियों ने घेर लिया। यहां शोएब ने कहा कि मैं भारत छोड़कर नहीं जाऊंगा।

साथ ही मैं किसी भी तरह की माफी भी नहीं मांगूंगा। हां निकाहनामे में मेरे दस्तखत जरुर हैं। पर मैं आयशा से माफी नहीं मांगूंगा। मेरा निकाह हुआ ही नहीं है। अगर आयशा सही हैं तो फिर सामने क्यों नहीं आ रही हैं।

देश में ही रहूंगा : शोएब

शोएब ने मीडिया से यह बात साफ कही कि वे भारत छोड़कर भागने वाले नहीं हैं। मैंने पाकिस्तान हाई कमिश्नर से बात की है। मैं आयशा से माफी नहीं मांगूंगा। क्योंकि मेरी शादी हुई ही नहीं है।

तय तिथि पर होगी शादीः सानिया

सानिया ने मीडिया कर्मियों के सवालों के जवाब में कहा कि शादी की तारीख में कोई बदलाव नहीं किया गया है। शादी के पहले ये सब टीवी पर देखना हालांकि अच्छा नहीं लगा। सानिया ने मीडिया को सलाह दी कि जब मामला कोर्ट में चला गया है तो सबकुछ कोर्ट के फैसले पर छोड़ दें। टेलीफोन कोई निकाह नहीं होता।

आयशा मेरी पारिवारिक मित्र

सानिया ने मीडिया से यह बात कही कि आयशा सिद्दकी उनकी पारिवारिक मित्र हैं।


इसके पहले क्या हुआ

इस प्रेस कांफ्रेंस के पहले सुबह प्राथमिकी के दर्ज होने के बाद पुलिस ने शोएब मलिक से सानिया के घर जाकर पूछताछ की थी। इसी तरह पुलिस आयशा के घर पर भी पूछताछ के लिए गई थी। जानकारी के अनुसार आयशा ने उनके शोएब से हुए निकाह के कुछ अहम सबूत पुलिस को सौंपे थे। इस पूरी कार्रवाई के दौरान पुलिस ने शोएब को गिरफ्तार नहीं किया था।

तीन दिन में मिलेंगे पहले निकाह के सबूत

आयशा और उसके परिवार ने पुलिस को शोएब के साथ हुए निकाह के सबूत सौंप दिए हैं। साथ ही और तीन दिन में और ज्यादा सबूत देने की बात कही है।

14 बार साथ रहे आयशा-शोएब

आयशा ने दावा किया है कि वो और शोएब हैदराबाद में ताज रेसीडेंसी होटल में साथ रुके थे। साथ ही दोनों शादी होने के बाद करीब 14 बार एक-दूसरे से मिल चुके हैं।

शोएब का मोबाइल जब्त

खबर मिली है कि पुलिस ने शोएब मलिक का मोबाइल भी जब्त कर लिया है। पूछताछ के बाद पुलिस की ओर से कहा गया था कि शोएब जांच में सहयोग कर रहे हैं।

नहीं जा सकेंगे भारत के बाहर

यह हाई प्रोफाइल मामला पुलिस में पहुंच जाने के बाद एक अलग रंग लेने लगा है। शोएब को हिदायत दी गई है कि वह बिना कानूनी अनुमति के भारत के बाहर नहीं जा सकते।

परिणाम भुगतने की धमकी

पूरे मामले में यह बात भी सामने आई है कि शोएब ने आयशा के परिवार को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी है। इसके पहले आयशा ने कहा था कि शोएब ने उसे 5 करोड़ लेकर चुप रहने के लिए कहा था।

पाकिस्तान में मुकदमे की तैयारी

शोएब-आयशा के मामले को लेकर अब पाकिस्तान में भी मुकदमे की तैयारी की जा रही है।

शोएब के परिवार की भारत यात्रा टली

जानकारी के अनुसार शोएब का परिवार पाकिस्तान से भारत की यात्रा पर आने वाला था। लेकिन आयशा के प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद फिलहाल यह यात्रा टाल दी गई है।

No comments:

Post a Comment