Friday, April 9, 2010

छोटा भाई समझकर माफ़ कर दें-शोएब


शोएब मलिक
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने आयशा सिद्दीक़ी को तलाक देने के बाद पाकिस्तान की जनता का आभार प्रकट किया है और कहा कि मुश्किल समय में साथ देने के लिए वो राष्ट्र के शुक्रगुज़ार हैं.
शोएब ने एक प्रेस बयान जारी करके कहा है कि वो पाकिस्तानी जनता के समर्थन लिए वो उनके एहसानमंद हैं.
शोएब मलिक ने प्रेस बयान में कहा, "मैं सबसे पहले अल्लाह का शुक्रगुज़ार हूं और मैं राष्ट्र और मीडिया का भी आभारी हूं, जिसने हमें मुश्किल स्थिति से निपटने की शक्ति दी."
उनका कहना था, "मैं सच और झूठ का फ़ैसला करने वाला नहीं हूं और अगर जाने-अंजाने मेरी वजह से किसी को तकलीफ़ पहुंची है तो मुझे अपना छोटा भाई समझ कर माफ़ कर दें."


शोएब का कहना था कि पाकिस्तानी होने पर उनको गर्व है और वो सानिया के साथ पाकिस्तान आकर निजी तौर पर लोगों के प्रति आभार प्रकट करेंगे.
मीडिया के रवैये और सानिया पर उन्होंने कहा, "मीडिया भी मेरे परिवार की तरह है. ऐसे समय जब मैं और सानिया शादी करने जा रहे हैं तो मैं सबसे कहूँगा कि मेरे लिए दुआ करें."
29 मार्च को सानिया के परिवारवालों ने शोएब से उनकी शादी की पुष्टि की थी. लेकिन मामला उस समय नया मोड़ ले लिया जब हैदराबाद की रहने वाली आयशा सिद्दीक़ी ने दावा किया कि वो शोएब की पत्नीं हैं और उनका निकाह वर्ष 2002 में हुआ था.
लेकिन शोएब लगातार आयशा के दावे को झूठलाते रहे. जब चार अप्रैल को आयशा के परिवार ने हैदराबाद में शोएब के खि़लाफ़ एफ़आईआर दर्ज कराई तो शोएब की मुश्किलें बढ़ गई.
पुलिस ने शोएब के पासपोर्ट को ले लिया और जांच का काम शुरु कर दिया. इस बीच शोएब और आयशा के परिवार वालों के बीच कई लोग सुलह की बात करते रहे और मंगलवार को आख़िरकार शोएब ने आयशा को तलाक़ देने का फ़ैसला किया.

No comments:

Post a Comment