Monday, April 5, 2010

सानिया के लिए लकी हैं शोएब

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा को पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के साथ 15 अप्रैल को होने वाली अपनी बहुप्रतीक्षित शादी से पहले खुशियां मिलनी शुर हो गई हैं। सानिया आज जारी ताजा महिला रैंकिंग में दो स्थान ऊपर उठकर 90वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

कलाई की चोट के कारण टेनिस कोर्ट से बाहर चल रही सानिया इस समय मैरिज कोर्ट में व्यस्त हैं। उनकी 15 अप्रैल को पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मलिक से शादी होने जा रही है। सानिया के इस समय एकल रैंकिंग में 740 अंक हैं।



सानिया की एकल रैंकिंग में सुधार तो हुआ है लेकिन युगल रैंकिंग में वह पिछले स्थान के 36वें स्थान से आठ स्थान गिरकर 44वें नंबर पर पहुंच गई हैं।



पुरष युगल रैंकिंग में मियामी मास्टर्स का खिताब जीतने वाले लिएंडर पेस युगल रैंकिंग में 6520 अंकों के साथ अपने छठे स्थान पर बरकरार हैं। उन्होंने चेक गणराज्य के लुकास ड्लोही के साथ सत्न का अपना पहला युगल खिताब मियामी मास्टर्स में जीता था।



मियामी मास्टर्स के फाइनल में पेस और ड्लोही से पराजित होने वाले महेश भूपति ने हालांकि अपनी रैंकिंग में एक स्थान का सुधार कर लिया है। वह इस समय युगल रैंकिंग में सातवें स्थान पर पहुंच गए।

No comments:

Post a Comment