Monday, April 5, 2010

शादी के बाद पाक से खेलें सानिया'

सानिया मिर्जा की शादी को लेकर एक और बवाल शुरू हो गया है। पाकिस्तान टेनिस फेडरेशन के प्रमुख दिलावर अब्बास ने कहा है कि शोएब से निकाह के बाद सानिया को पाक्सितान की ओर से टेनिस खेलना चाहिए।

"यह हमारे टेनिय समुदाय के लिए अच्छी खबर है कि सानिया जैसी खिलाड़ी शोएब मलिक के साथ विवाहसूत्र में बंधने जा रही हैं। हम उनका स्वागत करते हैं। हमें उम्मीद है कि सानिया निकाह के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की नुमाइंदगी करेंगी," अब्बास ने द न्यूज के हवाले से कहा।

सानिया ने पहले ही यह साफ कर दिया है कि शादी के बाद भी वो भारत के लिए ही खेलेंगी।

शोएब के भाई इमरान ने यह साफ किया है कि शादी के बाद टेनिस खेलने का फैसला पूर्णतः सानिया पर निर्भर करेगा।

‘‘एशियाई महिलायें पारंपरिक रूप से अपने पति का अनुसरण करती हैं, इसलिये मुझे उम्मीद है कि वह भी शोएब से प्रेरति होकर पाकिस्तान के लिये खेले । ’’

अब्बास ने कहा कि अगर वह भारत के लिये खेलती है तो वह पाकिस्तान में महिलाओं को इस खेल के लिये प्रेरित करने में मदद कर सकती है । उन्होंने कहा, ‘‘वह हमारी लड़कियों को टेनिस खेलने के लिये प्रेरित कर सकती है । हम उससे इसी मदद की उम्मीद करेंगे । ’’ अब्बास ने हालांकि सानिया और पाकिस्तान के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी आयसम उल हक कुरैशी के साथ मिश्रित युगल खेलने का भी सुझाव दिया ।

एक न्यूज चैनल ने शोएब की मां के हवाले से खबर दिखाई थी की सानिया की होने वाली सास को उनके छोटे स्कर्ट पर आपत्ति है। जबकि शोएब के भाई इमरान ने तत्काल इस बात का खंडन कर दिया था।

No comments:

Post a Comment