Wednesday, April 7, 2010

क्या टिक पाएगा सानिया-शोएब का रिश्ता?

tennis_288_02नई दिल्ली. भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के रिश्ते को लेकर हर जगह हो हल्ला मचा हुआ है। कोई सानिया पर देशद्रोही होने का इल्जाम लगा रहा है तो कोई इसे भारत और पाकिस्तान के बीच एक प्रंम के पुल की नींव कह रहा है। कुछ दीवाने अपने टूटे दिले के साथ सानिया की शादी का शोक मना रहे हैं। पर सवाल यह है कि क्या ये रिश्ता टिक पाएगा?

यह पहली बार नहीं है कि सरहदों के आरपार दो दिल मिल रहे हैं। इससे पहले भी भारत और पाकिस्तान के बीच इस तरह का प्यार पनप चुका है। आज से 25 साल पहले एक पाकिस्तानी पत्रकार का दिल एक भारतीय हसीना पर आया था। उस समय पाकिस्तान में एक इंडियन के लिए वीजा पाना इतना मुश्किल नहीं था जितना कि आज।



मशहूर हस्तियां भी फिसलीं प्यार में

जीनत अमान और इमरान खान - अपने समय की हसीन बॉलीवुड अदाकारा जीनत अमान पाकिस्तान के तत्कालीन कप्तान इमरान खान के बीच रोमांस परवान चढ़ा था। पर यह रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल पाया। इमरान खान ने इंग्लैंड की जेमीमा गोल्डस्मिथ से शादी की।

रीना राय और मोहसिन खान - बॉलीवुड अभिनेत्री रीना राय पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान के प्यार में फिसल गईं। बात यहां तक पहुंची की दोनों विवाहसूत्र में भी बंध गए। पर हालात ने भी इस रिश्त को ज्यादा टिकने नहीं दिया। अपनी शादी के बारे में मोहसिन कहते हैं, हमारे रिश्ते की खास बात थी दोनों मुल्कों द्वारा सहज स्वीकृति मिलना। मुझे भारत ने और रीना को पाकिस्तान ने खुले दिल से अपना लिया था। पर अब पहले जैसा माहौल नहीं।

cric_288_04

कुछ और चटपट रिश्ते

पाकिस्तानी तेंज गेंदबाज वसीम अकरम और पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन के बीच भी प्रेम संबंधों की खबरें आईं थीं पर बाद में यह रिश्ता हवा हो गया। सेक्सी मॉडल और अदाकारा अमृता अरोड़ा का पाकिस्तानी मिल के इंग्लिश क्रिकेटर उस्मान फजल से इश्क के किस्से मशहूर हुए थे पर दोनों की राहें जल्द ही जुदा हो गईं। अमृता ने बिजनेस टायकून शकील लड़क से निकाह किया है।

No comments:

Post a Comment